हार्ट में कैसे मददगार साबित होता है देशी घी, जानें इसके बारे में सबकुछ

क्या देशी घी खाने से मोटापा बढ़ता है? वाकई देशी घी हार्ट की समस्याओं में फायदेमंद साबित होता है? क्या देशी घी के सेवन से स्किन चमकदार होती है? देशी घी बच्चों को खिलाया जा सकता है? ऐसे कई सवाल देशी घी के बारे में सामने आते रहते हैं, जिनके जवाब जानना बेहद जरूरी है। आइए जानते हैं देशी घी के बारे में सबकुछ?

-देशी घी बॉडी में बैड कोलेस्ट्रॉल के लेवल को सही रखता है और गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में मदद करता है, इसलिए अगर आप कोलेस्ट्रॉल की समस्या से परेशान हैं, तो अपनी डाइट में देशी घी जरूर लें और अगर यह गाय का देशी घी हो बहुत अच्छा। हां, इसकी मात्रा जरूरत से ज्यादा न हो। देशी घी का संतुलित इस्तेमाल ही करें।

ब्यूटी टिप्स से लेकर हेल्दी हार्ट तक, जानें देशी घी के कई उपयोग

झुर्रिया दूर करने में मददगार: देशी घी की कुछ बूंदे लेकर इन्हें झुर्रियों वाली जगह पर लगाएं। 15 से 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इस उपाय से झुर्रियां कम होने के साथ ही स्किन भी स्वस्थ्य होगी।
ड्रायनेस को ऐसे दूर भगाता है देशी घी: देशी घी की कुछ बूंदे मलाई में मिला लें। दोनों का मिश्रण बनाने के बाद इसे चेहरे या हाथ-पैरों पर लगाएं और करीब आधे घंटे बाद पानी से स्किन धो लें। हफ्ते में कम से कम तीन बार ऐसा करें, ड्रायनेस हमेशा के लिए दूर जाएगी।
आंखों के नीचे काले घेरे/डार्क सर्किल: अगर आपके डार्क सर्किल हैं तो सोने से पहले आंखों के नीचे देशी घी लगाकर थोड़ी देर मसाज करें। कुछ दिनों में आप काले घेरे से मुक्ति पा जाएंगे।

Leave a Reply